HMV में ‘वल्र्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे’ पर वर्कशाप का आयोजन





जालंधर (अमन बग्गा): हंसराज महिला महाविद्यालय जालन्धर की फ्रायडियन साइकलोजोकिल सोसायटी द्वारा वल्र्ड सुसाईड प्रिवेंशन डे के मौके पर वर्कशाप का आयोजन प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के दिशा-निर्देश में करवाया गया। इस मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर एनएचएस हास्पिटल से क्लिनिकल साइक्लॉजिस्ट अतुल मदान उपस्थित हुए। उनका स्वागत विभागाध्यक्षा डॉ. आशमीन कौर ने किया। डॅा. आशमीन कौर ने मुख्य मेहमान का स्वागत करते हुए वर्कशाप के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

अतुल मदान ने सुसाइड से बचाव हेतु प्रेजेंटेशन दी। उन्होंने सुसाइड करने वाले लोगों की मानसिकता पर अपने विचार पेश किए। उन्होंने कहा किर सुसाइड जिंदगी में मिलने वाली असफलता का विकल्प नहीं है बल्कि इससे हम अपने संबंधियों को भी पीड़ा पहुंचाते हैं। असल जिंदगी में हुए वाक्यों संबंधी बताते हुए उन्होंने छात्राओं को सुसाइड को आखिरी पड़ाव न मानने के लिए प्रेरित किया।

प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने कहा कि स्ट्रैस से भरे जीवन में असफलताएं मिलती हैं लेकिन वक्त के साथ ढल जाने में ही समझदारी है। हर समस्या का हल है और युवाओं को मानसिक रूप से स्वस्थ होना बेहद जरूरी है। डॉ. आशमीन कौर ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया। इस मौके पर विभाग के अध्यापक डॉ. वीनस गोयल व मिस अंजना मौजूद थे। मंच संचालन कु. रूपम पराशर ने किया।

error: Content is protected !!