You are currently viewing सावधान! WhatsApp पर ज्यादा मैसेज भेजना आपको पड़ सकता है महंगा, हो सकती है कानूनी कार्रवाई, WhatsApp ने किया बड़ा ऐलान,

सावधान! WhatsApp पर ज्यादा मैसेज भेजना आपको पड़ सकता है महंगा, हो सकती है कानूनी कार्रवाई, WhatsApp ने किया बड़ा ऐलान,

Whatsapp का गलत इस्तेमाल करते हो तो हो जाओ सावधान ,गलत इस्तेमाल करने वालों को जल्द ही कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है. कंपनी ने कहा है कि एक साथ कई सारे लोगों को मैसेज भेजने, ऑटोमेटेड मैसेज भेजने या अपने नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्यवाही करेगी. वॉट्सऐप ने अपने FAQ पेज़ के ‘अनऑथराइज्ड यूज़ेज ऑफ वॉट्सऐप पॉलिसी’ सेक्शन में कहा है कि कोई भी यूज़र या संस्था जो एक साथ ढेर सारे यानी बल्क मैसेज भेजेगी या ऑटोमेटेड मैसेज भेजेगी, उसे 7 दिसंबर के बाद से कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा.हालांकि, कंपनी ने ये स्पष्ट नहीं किया कि वो ऐसे लोगों पर किस तरह की कानूनी कार्यवाही करेगी. ये अपडेट तब सामने आया है, जब हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया कि लोकसभा चुनावों के दौरान वॉट्सऐप का मिसयूज किया गया था.
फेक न्यूज़ को लेकर पहले उठाएं ये गए कदम

इससे पहले WhatsApp ने फर्जी खबरों को रोकने के लिए भारत में ऐप के फॉरवर्डिंग फीचर में बदलाव किए थे. कंपनी ने यूज़र्स को पांच लोगों को ही मेसेज भेज पाने तक सीमित कर दिया है. यानी कि कोई भी वॉट्सऐप मैसेज आप अब पांच से ज्यादा कॉन्टैक्ट्स को फॉरवर्ड नहीं कर सकते हैं. लेकिन इसके बाद भी ऐप का गलत इस्तेमाल करने की खबरें सामने आई और यही वजह है कि कंपनी ने इस ऐक्शन को लेने का ऐलान किया है.