Video: रूस में पीएम मोदी ने पेश की सादगी की मिसाल, सोफे पर बैठने से इंकार कर साधारण कुर्मी पर बैठे





नई दिल्लीः रुस में प्रधानमंत्री ने सादगी की मिसाल पेश की है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। पीएम मोदी तीन दिन की यात्रा पर रूस गए थे और वहां व्लादिवोस्तोक में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री ने इस बैठक के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद समेत विश्व के कई अन्य नेताओं से मुलाकात की थी।

Image result for रूस में फोटो सेशन के लिए माेदी ने सोफा हटवा कर ...

मोदी की रूस यात्रा का यह वीडियो रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। यह वीडियो बैठक के दौरान एक फोटो सेशन से जुड़ा हुआ है जिसमें मोदी ने विशेष तौर पर अपने लिए रखे गए सोफे को हटवा कुर्सी लगाने को कहा और फिर फोटो सेशन हुआ।

वीडियो में नजर आ रहा है कि अधिकारी मोदी के फोटो सेशन के लिए आगमन पर उनका स्वागत करते हैं। प्रधानमंत्री फोटो सेशन के लिए रखे हुए सोफे को हटाकर अन्य लोगों के लिए रखी गयी कुर्सी पर ही बैठने की इच्छा जाहिर करते हैं। मोदी के इस आग्रह पर सोफा वहां से हटाकर कुर्सी रखी जाती है और फिर फोटो सेशन होता है।

गोयल ने अपने आधिकारिक ट्विटर से इसे ट्वीट किया और लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरलता का उदाहरण आज पुन: देखने को मिला, उन्होंने रूस में अपने लिए की गई विशेष व्यवस्था को हटवा कर अन्य लोगों के साथ सामान्य कुर्सी पर बैठने की इच्छा जाहिर की।”

यह वाकया फोरम की बैठक के दौरान उस समय का है जब श्री मोदी ने भारतीय मडंप का भ्रमण किया जहां एक राष्ट्र अध्यक्ष होने के नाते फोटो सेशन में प्रधानमंत्री के बैठने के लिए सोफे का विशेष इंतजाम किया गया था।

error: Content is protected !!