You are currently viewing PLN की ख़बर का असर, भड़क उठी सिख तालमेल कमेटी, गुस्साए सिखों की चेतावनी – बोले खबरदार किसी स्कूल ने हमारे सिख बच्चों को बनाया सांता क्लॉज

PLN की ख़बर का असर, भड़क उठी सिख तालमेल कमेटी, गुस्साए सिखों की चेतावनी – बोले खबरदार किसी स्कूल ने हमारे सिख बच्चों को बनाया सांता क्लॉज

अमन बग्गा – चीफ एडिटर -PLN

www.PunjabLiveNews.in

जालंधर ( अमन बग्गा) 24/12/18- PLN की खबर के बाद सिखों का गुस्सा फूट पड़ा है। दरअसल इन सिखों के गुस्से के पीछे की असल वजह खबर पढ़ने के बाद इन सिखों के भीतर उठ रही पीड़ा और अपने धर्म के प्रति चिंता है।
दरअसल आगे बढ़ने से पहले मुद्दे को विस्तार से समझ लें आखिर PLN ने आज क्या और क्यों उठाया ये मुद्दा जिस के बाद गुरु के इन धर्म रक्षक सिखों ने दे डाली चेतावनी 

PLN की ख़बर का बड़ा असर

आज सुबह ही PLN की तरफ से ख़बर पब्लिश की गई थी जिस में हमने पाठकों को जगाने का प्रयास किया। ख़बर के द्वारा हमने ये बात उठाई थी कि

1.न मैं ईसाई न तुम ईसाई फिर किस बात की क्रिसमस की बधाई ।
2. कोई भी ईसाई अपने बच्चे को छोटे साहिबजादों की तरह वेशभूषा नही पहनाता न ही उन्हें इन का इतिहास ही बताता है तो हमारे बच्चे क्यों सांता क्लॉज बने
3 कोई भी ईसाई स्कूल न तो छोटे साहिबजादों की शहीदी पूर्व मनाता है न ही इन वीर धर्म रक्षक नन्हे योद्धाओं की वीरता की गाथा सुनाता है न पढ़ाता है न ही गुरुपूर्व मनाता है। तो सिख या हिन्दू बाहुल्य विद्यार्थियों वाले स्कूलों में क्यों सिख बच्चों को बनाया जा रहा सांता क्लोज । गौरतलब ये है कि ईसाई स्कूलों में अधिकतर 80% संख्या हिन्दू सिख बच्चों की ही होती है फिर भी सिर्फ ईसाईयत का ही प्रचार किया जाता है। कान्वेंट स्कूल हिन्दू सिखों के त्यौहार क्यों नही मनाते।

4. (नीचे तस्वीर में देखें) 21 दिसंबर गुरु महाराज ने आनंदपुर का किला छोड़ना पड़ा, 22 को सिरसा नदी पर परिवार से बिछड़ना पड़ा,23 को बड़े साहिबजादों की शाहीदी,24 को चमकौर में सिखों की शहीदी,25 को बीबी हरशरण कौर जी की शहीदी,26/27 छोटे साहिबजादों को कचहरी में पेश किया गया 28 को छोटे साहिबजादों और माता जी की शहीदी 29 को साहिबजादों और माता जी का संस्कार किया गया।

विडंबना तो देखिए हमारी संस्कृति हमारे शहीदी दिवस हमारी परंपरा के 21 से 29 तक ये 9 दिन तो हम भूल गए लेकिन जो हमारे देश का त्योहार नही हमारी संस्कृति नही वो 25 को क्रिसमस सब को याद है। मूर्खता इस कदर बढ़ गई कि हिन्दू सिख ही क्रिसमस का प्रचार कर रहे है।

5. 21 से 29 तक गुरुवाणी का पठन पाठन श्रवण करें गुरुओं की कुर्बानी को याद करें बच्चों को चारो साहिबजादों की वीरता के बारे में बताएं।

6. सिखों और हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कर उन्हें ईसाई बनाया जा रहा है । क्या ये दिन देखने के लिए गुरुओं ने अपने परिवार और खुद को कुर्बान किया था।

7. आप अपने बच्चों को क्या बनाना चाहते है सांता क्लोज ? या फिर छोटे साहिबजादों की तरह वीर धर्मरक्षक

सिख तालमेल कमेटी ने दी ये चेतावनी

PLN की खबर के बाद सिख तालमेल कमेटी के अध्यक्ष तेजिंदर सिंह परदेसी हरप्रीत सिंह नीतू
हरपाल सिंह चड्डा जतिंदर पाल मझेल गुरजीत सिंह सतनामिया,सतपाल सिंह सिद्दकी हरजीत सिंह बाबा अमनदीप सिंह प्रिंस मनमीत पाल तेजिंदर अमनदीप बलदेव सिंह लखवीर सिंह हरमीत सिंह गुरिंदर सिंह मझेल ने कड़क रुख अपनाते हुए स्कूलों को चेतावनी दी है कि खबरदार हमारे सिख के बच्चों को सांता क्लॉज बनाया। उन्होंने कहा कि हमारे बच्चों के मन मे ईसाईयत का बीज मत डाला जाए। एक तो पहले ही पंजाब में सिख परिवारों का धर्मांतरण किया जा रहा है वही दूसरी तरफ आने वाली पीढ़ी के भीतर ईसाईयत के संस्कार डाले जा रहे है। क्या हमारी संस्कृति में त्यौहारों की कमी है जो हमे पाश्चात्य देशों के त्यौहार मनाने पड़ रहे है। 

 उन्होंने कहा कि बचपन में बच्चों में डाले जाने वाले संस्कार बीज का काम करते है। इस लिए हमारे बच्चों में हमारी सिख विरासत के संस्कार डालने की जरूरत है न कि पाश्चात्य संस्कृति के त्यौहार के संस्कार।

उन्होंने कहा कि श्री गुरुगोबिंद सिंह के वीर सपूतों को स्कूल मैनेजमेंट व माता पिता सांता क्लॉज बनाने से बाज आये।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में सांता क्लोज बनाना है तो स्कूल मैनेजमेंट ईसाई बच्चों को सांता क्लोज बनाये हमारे सिख बच्चों को अगर सांता क्लोज बनाओगे तो हम हरगिज बर्दाश्त नही करेंगे।

और अगले वर्ष से हम एक भी सिख बच्चे को सांता क्लोज नही बनने देंगे। उन्होंने लोगों से भी मांग की है कि वह भी हमे पूर्ण सहयोग करें। 

अधिक से अधिक शेयर जरूर करें – जागो और जगाओ

इस ख़बर के बाद सिख तालमेल कमेटी ने अपनाया कड़क रुख पढ़ें क्लिक करें 

अरे मेरे भाई ! न मैं ईसाई न तुम ईसाई फिर किस बात की क्रिसमस की बधाई