You are currently viewing 81 वर्षीय बुर्जुग को एक शब्द की गलती पड़ी भारी, मंजिल से 1400 KM दूर जा पहुंचे

81 वर्षीय बुर्जुग को एक शब्द की गलती पड़ी भारी, मंजिल से 1400 KM दूर जा पहुंचे

लंदनः ब्रिटेन में 81 वर्षीय बुजुर्ग ओप न्यूकैसल को एक शब्द की गलती उस समय भारी पड़ गई जब वह अपनी मंजिल से 1400KM दूर जा पहुंचे। दरअसल वह पोप से मिलने के लिए ब्रिटेन से रोम के लिए निकले थे। उन्होंने लोकेशन में गलती से ROME की जगह ROM डाल दिया, जिससे जीपीएस ने उन्हें जर्मनी पहुंचा दिया। ओप वैटिकन में पोप से मिलना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने एक तीर्थयात्री के रूप में रोम जाने का फैसला लिया था।

यात्रा पर निकलने के दौरान ओप ने गलती से लोकेशन में पश्चिम जर्मनी के एक छोटे शहर ‘रोम’ (ROM) की जानकारी डाल दी। इसके बाद वे जीपीएस के सहारे जर्मनी पहुंच गए। उन्हें रास्ते में कोलेजियम (प्राचीन रोम युद्धस्थल) और द सिस्टिन चैपल (पोप का निवास) मिलने की उम्मीद थी। जब ये लैंडमार्क नहीं मिले तो उन्हें कुछ गलत लगा।

इस बीच सफर के दौरान ओप की गाड़ी ने जर्मनी के रोम के साइन बोर्ड में टक्कर मार दी। मौके पर पुलिस आ गई। इसके बाद में पता चला कि वे 1400 किलोमीटर दूर जर्मनी के रोम आ गए हैं। पुलिस प्रवक्ता मोनिका ट्रियूट्लर ने कहा कि बुजुर्ग एक तीर्थयात्री है। वह पोप से मिलने की उम्मीद लेकर इटली की राजधानी रोम जा रहे थे।