You are currently viewing NIA की 7 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, लुधियाना की मस्जिद से पकड़ा आतंकियों का साथी मौलवी मोहम्मद ओबेस पाशा , पूरे शहर फैली सनसनी, लोगों में दहशत

NIA की 7 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, लुधियाना की मस्जिद से पकड़ा आतंकियों का साथी मौलवी मोहम्मद ओबेस पाशा , पूरे शहर फैली सनसनी, लोगों में दहशत

NIA की 7 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, लुधियाना की मस्जिद से पकड़ा आतंकियों का साथी मौलवी मोहम्मद ओबेस पाशा , पूरे शहर फैली सनसनी, लोगों में दहशत

लुधियाना ( अश्वनी शर्मा) आतंकी संगठन आईएसआईएस की तर्ज पर आतंकी मॉड्यूल से जुड़ा केस दर्ज होने के बाद एनआईए एक्‍शन में आ गई है। नेशनल इनवेस्टिगेशन टीम (एनआईए) ने गुरुवार को इस मामले में पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश से लेकर पंजाब में ताबड़तोड़ 7 स्‍थानों पर छापे मारे हैं।

जानकारी के मुताबिक एनआईए ने पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के रामपुर, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा के अलावा पंजाब के लुधियाना में छापे मारे है।

 

शहर के मेहरबान इलाके की नूरी मस्जिद से इस मौलवी को एनआइए ने वीरवार को गिरफ्तार किया है। एनआइए (NIA) की टीम मौलवी मोहम्मद ओबेस पाशा को अपने साथ ले गई। बताया जाता है कि वह आइएसआइएस (ISIS) के यूपी मॉड्यूल में काम करता था। इससे पूरे शहर में सनसनी फैल गई और लोगों में दहशत है।

 मौलवी को धारा यूएपी एक्‍ट की धारा 17/18/20/39, आईपीसी की धारा 120-A, 121-B और 122 एवं एक्‍सप्‍लोसिव एक्‍ट की धारा 4/5 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक मौलवी के पास से हथियार बरामद नहीं हुआ है, हालांकि पुलिस ने कुछ साहित्‍य जरूर जब्‍त किया है। बताया जा रहा है कि मौलवी करीब 7 महीने पहले यहां आकर बसा था।पिछले चार माह से लुधियाना की मदनी मदरसा मस्जिद में बच्चों को पढ़ाता था। लोगों के अनुसार रात लगभग ढाई बजे एनआइए (NIA) और पुलिस की टीम पहुंची और उसे उठाकर ले गई।

गौरतलब है कि एनआइए ने उत्‍तर प्रदेश में 26 दिसंबर को दस संदिग्धों को गिरफ्तार कर आतंकी संगठन आइएसआइएस के नए मॉड्यूल हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम का पर्दाफाश किया था। उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ के गांव वैट निवासी साकिब की गिरफ्तारी के बाद आतंकियों को हथियार मुहैया कराने में किठौर के राधना निवासी नईम का नाम सामने आया था। एनआइए द्वारा वांछित घोषित करने के बाद 3 जनवरी को नईम ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। चार जनवरी को दस दिन की रिमांड पर लेने के बाद एनआइए ने नईम के साथ राधना निवासी मतलूब और उसके भाई महबूब के घर छापामारी की थी। हालांकि, दोनों फरार मिले थे। इन पर आतंकियों को हथियार बेचने का आरोप है।