गजब! जुर्माना राशी में बदलाव के बाद इस कदर डरा ये शख्स, हेलमेट पर ही चिपका डाले सारे दस्तावेज, देखें तस्वीरें





वडोदरा: जब से यातायात नियमों मे बदलाव हुआ है तब से लोगों में चालान की राशी को लेकर एक डर सा बैठ गया है। ऐसा ही एक मामला गुजरात के वडोदरा से सामने आया है जहां एक शख्स ने जुर्माना राशि ने बचने के लिए नया तरीका इजाद किया है। दरअसल, उसने अपने हेलमेट पर ही वाहन से संबंधित सभी दस्तावेज चिपका लिए है। रिपोर्ट के अनुसार, राम शाह के प्रतिदिन अपने बाइक से सफर करते हैं और इस दौरान कोई उनसे नए नियम के तहत जुर्माना न वसूला जा सके इसलिए उन्होंने गाड़ी की आरसी, बीमा, पीयूसी प्रमाण पत्र और ड्राइविंग लाइसेंस को अपने हेलमेट पर चिपका रखा है।

इसलिए अब, जब भी कोई ट्रैफिक पुलिस अधिकारी उसे रोकता है, तो उसके सभी दस्तावेज हमेशा उसके पास उपलब्ध होते हैं। राम शाह ने कहा,’ इस तरह मैं सड़क पर कभी परेशान नहीं होता और मुझे कभी कोई जुर्माना नहीं देना पड़ता।’ बता दें कि नया ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद से कई मामले सामने आए जिसमें लोगों को भारी जुर्माना देना पड़ा रहा है।

अभी हाल ही में गुरुग्राम में एक शख्स का 59 हजार तो दूसरे शख्स को 23 हजार रुपए का चालान कटा था। जबकि ओडिशा में एक ट्रक चालक को नियम तोड़ना बहुत महंगा पड़ा गया था। पुलिस ने ट्रक चालक का 86 हजार रुपए का चालान काट दिया था। वहीं हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें गुजरात पुलिस का एक अधिकारी बिना हेलमेट के गाड़ी चला रहा था। इसके बाद वीडियो के जरिए उसके गाड़ी के नंबर का पता लगाया गया और उसका 1100 रुपए का चालान काटा गया।

error: Content is protected !!