मोदी सरकार की नई कैबिनेट में इन दिग्गज नेताओं को नहीं मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट





नई दिल्ली: प्रधानमंत्री पद पर दूसरी बार गुरुवार को नरेंद्र मोदी ने शपथ ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नरेंद्र मोदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। पीएम मोदी के साथ राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और निर्मला सीतारमण समेत तमाम नेताओं ने भी मंत्री पद की शपथ ली। हालांकि इस बार कई दिग्गज नेताओं को पीएम मोदी की नई कैबिनेट में जगह नहीं मिल पाई।

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं सुषमा को इस बार कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया। कारण यह दिया जा रहा था सुषमा स्वराज ने स्वास्थ्य कारणों से पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। ऐसे में वे नई सरकार का भी हिस्सा नहीं होंगी। सुषमा के अलावा सात और कैबिनेट मंत्रियों को इस बार नई सरकार में जगह नहीं दी गई। इनमें अरुण जेटली, सुरेश प्रभु, मेनका गांधी, अनंत गीते, चौधरी बीरेंद्र सिंह, जुआल ओराम और राधा मोहन सिंह प्रमुख चेहरे हैं। महेश शर्मा, मनोज सिन्हा, राज्यवर्धन सिंह राठौर और अल्फोंस कनंनथम जैसे स्वतंत्र प्रभार वाले राज्यमंत्रियों को भी नई सरकार में शामिल नहीं किया गया।

कुछ पूर्व राज्यमंत्रियों को भी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया जिसमें विजय गोयल, राधाकृष्णन पी, अनंत हेगड़े, डॉ.सत्यपाल सिंह, एसएस आहलूवालिया, राम कृपाल यादव, हरीभाई पृथ्वीभाई चौधरी, हंसराज अहीर, वीरेंद्र सिंह, सीआर चौधरी, पीपी चौधरी, राजेन गोहिन, वाईएस चौधरी, अनुप्रिया पटेल, सुदर्शन भगत, विष्णु देव साई, जयंत सिन्हा शामिल है।

error: Content is protected !!