राहुल गांधी यदि अध्यक्ष पद छोड़ते है तो संभालने को तैयार बैठे है ये कांग्रेस नेता, पत्र लिखकर कही ये बात





नई दिल्लीः पूर्व केन्द्रीय मंत्री और हॉकी ओलंपियन असलम शेर खान ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष का पद सभालने की इच्छा जताई है। हालांकि, कांग्रेस के कई सीनियर नेता उनकी इन बातों को गंभीरतापूर्वक नहीं ले रहे हैं। असलम ने कहा कि मैंने पत्र तब लिखा जब कांग्रेस एक बार फिर चुनाव हार गई। जब राहुल गांधी ने कहा कि वह पार्टी अध्यक्ष के पद से हटना चाहते हैं और किसी और को यह जिम्मेदारी संभालते देखना चाहते हैं, मुझे लगा कि यह एक अवसर है।

Image result for aslam sher khan
असलम शेर खान ने कहा कि कांग्रेस को इस वक्त साहस की जरूरत है, किसी को आगे आना चाहिए। इसीलिए मैंने उन्हें पत्र लिखा कि यदि वह पार्टी अध्यक्ष बने रहना चाहते हैं तो वह ऐसा कर सकते हैं, लेकिन अगर वह ऐसा नहीं करना चाहते तो उनके इस फैसले का भी सम्मान होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘यदि आप नेहरू-गांधी परिवार से बाहर का व्यक्ति चाहते हैं तो मुझे मौका दीजिए क्योंकि अन्य कोई आगे नहीं आ रहा है। मैंने पत्र में लिखा है कि मुझे दो साल के लिए यह अवसर दिया जाए। कांग्रेस को राष्ट्रवाद से दोबारा जोड़ना बेहद आवश्यक है।’

Image result for Rahul gandhi
1975 में मलेशिया के कुआलालम्पुर में जीती इंडियन हॉकी टीम का सदस्य रह चुके असलम खान ने कहा कि उन्होंने यह प्रस्ताव उनके एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और राजनेता दोनों के तौर पर अनुभव के आधार पर किया है। बता दें लोकसभा चुनाव 2019 में भारी हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की 25 मई को बैठक के दौरान राहुल गांधी की तरफ से अध्यक्ष पद छोड़ने के प्रस्ताव के बाद खान ऐसा पहला नेता हैं, जिन्होंने इस पद के लिए अपना दावा किया है।

error: Content is protected !!