You are currently viewing धर्म जागरण लाएगा भगवन वाल्मीकि आश्रम से पावन ज्योति, सभी भारतीय धर्म पंथों के लोग होंगे शोभा यात्रा में शामिल-घई, बडि़ंग
Holy Jyoti From Valmik Ashram

धर्म जागरण लाएगा भगवन वाल्मीकि आश्रम से पावन ज्योति, सभी भारतीय धर्म पंथों के लोग होंगे शोभा यात्रा में शामिल-घई, बडि़ंग

Holy Jyoti From Valmik Ashram जलंधर -पिछली बार की तरह इस बार भी धर्म जागरण समन्वय जालंधर महानगर की तरफ से भगवान श्री वाल्मीकि आश्रम श्री अंमृतसर साहब से पवित्र ज्योति ला कर 23 अक्तूबर को शहर भर में निकाली जाने वाली विशाल शोभा यात्रा में शामिल की जायेगी।

यह जानकारी देते हुए धर्म जागरण समन्वय जालंधर महानगर के भगवान वाल्मीकि यात्रा प्रमुख राजन घई और सह यात्रा प्रमुख हरजिन्दर बड़िंग ने बताया कि समूचे भारतीय समाज को इकजुटता की लड़ी में पिरोयी रखने के लिए धर्म जागरण समन्वय सभी भारतीय धर्म पंथों और भाईचारों बीच एक कड़ी का काम करता है। इसी भावना को बनाई रखने के उपराले के अंतर्गत पिछले साल जालंधर में निकलने वाली भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा में धर्म जागरण के उपराले के अंतर्गत भगवान वाल्मीकि आश्रम श्री अंमृतसर साहब से पवित्र ज्योति लाई गई थी। यह पवित्र ज्योति जालंधर शहर के इलावा जालंधर कैंट में भी लाई गई थी और दोनों स्थानों पर संगतें ने पवित्र ज्योति का भरवाँ स्वागत करते भगवान वाल्मीकि जी की खुशियाँ हासिल की थीं।

राजन घई ने बताया कि धर्म जागरण समन्वय की टीम की तरफ से इस साल भी पवित्र ज्योति पूर्ण मरियादा अनुसार लाई जायेगी जिस को शक्ति नगर स्थित भगवान वाल्मीकि आश्रम से एक समारोह उपरांत शहर में अलग अलग वाल्मीकि संस्थायों की तरफ से निकाली जाने वाली विशाल शोभा यात्रा में शामिल किया जायेगा। इस समारोह में समूह भारतीय धर्म पंथों के साथ सम्बन्धित संगतें और संत महापुरुषों को शामिल होने के लिए खुला न्योता है। हरजिन्दर बड़िंग ने बताया कि धर्म जागरण की टीम की तरफ से इस पवित्र ज्योति का नेतृत्व नीचे निकलने वाली शोभा यात्रा में सम्मिलन करन के लिए वह और राजन घई धर्म जागरण जालंधर महानगर के संयोजक राजीव यादव, संस्कृति प्रमुख मोहित शर्मा, समाज सेवक गुरप्रीत सिंह संधू आदि समेत निजी तौर पर संपर्क करके समाज की मशहूर सख़शियतें संत परगण नाथ जी, यूनियन नेता चंदन ग्रेवाल, सैंट्रल वाल्मीकि महांसभा के प्रधान मुनीश गिल, नगर निगम सेवक मुलाज़ीम यूनियन के प्रधान सचिन बत्रा, भगवान वाल्मीकि आश्रम समिति के श्री नवविकास शिम्पू, सुनील दत्त बोबी, भगवान वाल्मीकि उत्सव समिति के श्री सुभाष सुगन्धि, विपन सबरवाल, जतिन्दर छोटा और ओर बहुत सी समाज पर नेता सहबान को सांझे तौर पर इस पवित्र कार्य में सम्मिलन करन के लिए न्योता पत्र दिए गए और समाज के अलग अलग वर्गों और मोहतबरों के साथ संपर्क करके उन को पवित्र ज्योति का नेतृत्व नीचे शोभा यात्रा में शामिल होने के लिए अपील की जा रही है। श्री घई और बड़िंग ने समूह संगतें को इस विशाल शोभा यात्रा में हुंमहुमा कर भाग लेने की अपील की है।