You are currently viewing बोले हंसराज हंस, 1971 की जंग के दौरान मैं छोटा बच्चा था, इसके बारे में कुछ नहीं पता
Hansraj Hans said, 1971 war was not known, then I was a small child

बोले हंसराज हंस, 1971 की जंग के दौरान मैं छोटा बच्चा था, इसके बारे में कुछ नहीं पता

नई दिल्लीः पाकिस्तान और बांग्लादेश के इतिहास को लेकर बीजेपी नेता हंसराज हंस ने ऐसा बयान दिया है जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया जा रहा है। मशहूर पंजाबी सिंगर हंसराज हंस हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं तथा वे पिछले कुछ दिनों से अपने चुनावी क्षेत्र में कैंपेन भी कर रहे हैं। एक टीवी चैनल द्वारा किया उनका एक इंटरव्यू भी काफी वायरल हो रहा है। इस इंटरव्यू में उन्होंने पाकिस्तान और बांग्लादेश के इतिहास को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया जा रहा है।

Hansraj Hans said, 1971 war was not known, then I was a small child

दरअसल इंटरव्यू के दौरान वे मोदी सरकार की तारीफों के पुल बांध रहे थे और कह रहे थे कि पहले आतंकी देश पर हमला कर देते थे लेकिन मोदी के आने के बाद से ऐसा नहीं हो रहा है। इस पर एंकर ने उनसे पूछा कि मोदी सरकार में पुलवामा हमला भी तो हुआ, इस पर हंसराज हंस ने कहा कि जी हां, हमला तो हुआ लेकिन हमने और हमारी सेना ने भी तो उनको जवाब दिया है। पहले तो ऐसा नहीं होता था। इस पर एंकर ने कहा कि पहले तो पाकिस्तान के टुकड़े तक हो गए थे तो क्या लोग इस बात का क्रेडिट भी लेते रहें ? इस पर हंसराज हंस ने कहा कि ‘मुझे नहीं पता कि टुकड़े हो गए थे, मैं तो उस वक्त बेहद छोटा बच्चा था। मुझे इस बारे में ज्यादा नहीं पता।’

इस पर एंकर ने पूरी बात बताते हुए कहा कि 1971 में पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे हिंदुस्तान ने और एक टुकड़ा अलग होकर बांग्लादेश बन गया था और उस वक्त पीएम इंदिरा गांधी थीं। इस पर हैरानी और अनभिज्ञता जताते हुए हंसराज हंस ने कहा कि ओके गुड, ये बहुत अच्छा काम किया कि टुकड़े कर दिए। हंसराज हंस के इस वीडियो पर कई लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। कई लोगों का मानना है कि जब हंसराज को अपने पड़ोसी देशों को लेकर बेसिक जानकारी तक नहीं है तो आखिर कैसे ये लोग लोकसभा चुनाव जीतकर एमपी की महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. वही कुछ लोगों का कहना था कि भले ही हंसराज हंस एक नामी गिरामी सिंगर हों लेकिन अगर उन्हें देश की सुरक्षा और इतिहास से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों का ही ज्ञान नहीं है तो वे चुनाव जीतना डिजर्व नहीं करते हैं।