You are currently viewing DIPS IMT में तीन दिवसीय वर्कशाप आयोजित, फैब्रिक हैड प्रिंटिंग के सिखाए नए गुर

DIPS IMT में तीन दिवसीय वर्कशाप आयोजित, फैब्रिक हैड प्रिंटिंग के सिखाए नए गुर

जालंधर(अमन बग्गा): डिप्स आई.एम.टी के फैशन टैक्नोलोजी विभाद द्वारा तीन दिवसीय हैड प्रिंटिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें नवदीप कौर ने विद्यार्थियों को हैंड प्रिंटिंग के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया करवाई। कार्यशाला दौरान नवदीप ने सभी विद्यार्थियों को बताया कि हस्त कला हमारे देश में पुरातन काल से चली आ रही है तथा आज के समय में भी यह बहुत प्रसिद्ध है।

इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को लिक्वेड इम्ब्राईडरी को विभिन्न ढ़ंग से करके के तरीकों से रूबरू करवाया। इसी के साथ इन्होंने वाटर कलर्ज, पर्ल कर्लका को स्टैं्सिल के साथ किस प्रकार किया जाता है के बाबत विस्तार से जानकारी मुहैया करवाई। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि ब्रश के साथ फैब्रिक प्रिंटिंग करते समय स्ट्रोक किस प्रकार लगाना चाहिए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हैड मेंड फ्रैब्रिक प्रिंटिंग आज भी लोगों की प्रथम पसंद है तथा इसके प्रयोग से हम नये फैशन को ला सकते है। इस अवसर पर कालेज के प्रिंसीपल सिमरनजीत सिंह आये हुए अतिथि का धन्यवाद किया तथा सभी विद्यार्थियों को उनके द्वारा सिखाए कार्य को करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान फैशन टैक्नोलोजी का सारा स्टाफ उपस्थित था।