You are currently viewing ओडिशा में कटा अब तक का सबसे बड़ा चालान, कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

ओडिशा में कटा अब तक का सबसे बड़ा चालान, कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

भुवनेश्वरः ओडिशा के संबलपुर जिले में ट्रेफिक पुलिस ने अब तक का सबसे चालान काटा है। दरअसल, ट्रक ड्राइवर का संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत 86,500 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जानकारी के अनुसार पिछले हफ्ते इसने कई सारे यातायात नियमों का उल्लंघन किया है। अशोक जादव नामक ड्राइवर का तीन सितंबर को चालान काटा गया था, लेकिन इस चालान की तस्वीर शनिवार शाम से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

PunjabKesari

संबलपुर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ललित मोहन बेहरा का कहना है कि जादव को एक अनधिकृत व्यक्ति को ड्राइविंग करने की अनुमति देने (5,000 रुपये), बिना लाइसेंस के ड्राइविंग (5,000 रुपये), 18 टन की अधिकता के साथ ओवरलोडिंग (56,000 रुपये), गलत तरह से सामान रखने (20,000 रुपये) और सामान्य अपराध (500 रुपये) करने पर दंडित किया गया है।

Image result for new traffic rule

हालांकि, कुल जुर्माना 86,500 रुपये का लगा है, लेकिन ड्राइवर ने अधिकारियों से पांच घंटे से भी अधिक समय तक बातचीत करने के बाद 70,000 रुपये का भुगतान किया है। ये ट्रक नगालैंड स्थित कंपनी बीएलए इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड का है, जिसमें जेसीबी मशीन भी थी। ये ट्रक अंगुल जिले से छत्तीसगढ़ के तालचेर टाउन जा रहा था। उसी दौरान संबलपुर में अधिकारियों ने इसे पकड़ लिया।