You are currently viewing हवा में उड़ते ही आग का गोला बना विमान, 41 लोग जिंदा जले, दो बार हुई क्रैश लैंडिंग

हवा में उड़ते ही आग का गोला बना विमान, 41 लोग जिंदा जले, दो बार हुई क्रैश लैंडिंग

रुसः रूस में एक पैसेंजर प्लेन में उड़ान के दौरान भीषण आग लग गई। हादसे में करीब 41 लोगों की मौत हो गई है जिनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं। हादसे का खौफनाक वीडियो भी सामने आया है जिसमें प्लेन से बड़ी-बड़ी लपटें उठती दिख रही हैं।
हादसे का शिकार हुआ विमान नेशनल कैरियर Aeroflot का सुखोई सुपरजेट था. इसमें करीब 78 लोग सवार थे. रविवार को मुरमान्स्क एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद प्लेन के पिछले हिस्से में आग लग गई। आग लगने के बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिग की कोशिश की गई, लेकिन तब तक आग बहुत अधिक फैल चुकी थी। मॉस्को के एयरपोर्ट पर क्रैश लैंडिंग के दौरान विमान में विस्फोट हो गया।
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी जांच कमेटी ने एयरपोर्ट अधिकारी के हवाले से कहा है कि कई लोगों को बाहर आने में देरी इसलिए हुई क्योंकि वे अपना हैंड लगेज उठाने लगे। वहीं, खबरों के मुताबिक, 37 लोगों को हादसे में बचा लिया गया है. सोशल मीडिया पर हादसे के कई वीडियोज लोगों ने अपलोड किए हैं।

https://youtu.be/8g0yc8W7G1c

कुछ वीडियो में एयरपोर्ट पर कई लोग विमान से दूर भागते नजर आ रहे हैं. वहीं, फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत विमान के पास पहुंचती हुई दिख रही है। विमान ने दो बार क्रैश लैंडिंग की कोशिश की। शुरुआती जांच के आधार पर यह कहा जा रहा है कि इलेक्ट्रिकल गड़बड़ी की वजह से आग लगी हो सकती है। एक पैसेंजर ने कहा कि वह इंजन के पास बैठा हुआ था और उसने अपनी आंखों से देखा कि किस तरह चीजें गर्मी से पिघलने लगी। उसने कहा कि वह एग्जिट के पास पहुंचने में सफल रहा, लेकिन तब तक धुआं फैल गया था।