You are currently viewing मध्य प्रदेश में मतदान के बीच हड़कंप. ड्यूटी दौरान तीन चुनाव अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत

मध्य प्रदेश में मतदान के बीच हड़कंप. ड्यूटी दौरान तीन चुनाव अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत

 

नई दिल्ली: आज मध्य प्रदेश की 230 और मिजोरम की 40 सीटों पर वोटिंग हो रही है। मिजोरम की सभी सीटों पर सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो गई, जो कि शाम 4 बजे तक चलेगी। वहीं मध्य प्रदेश में सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हुई, जो कि शाम 5 बजे तक चलेगी। हालांकि यहां भी 3 सीटों पर वोटिंग पहले ही शुरू हो गई। बालाघाट जिले के तीन नक्सल प्रभावित विधानसभा क्षेत्रों परसवाड़ा, बैहर एवं लांजी में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा।मिजोरम में 7.70 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राज्य में मुख्यमंत्री लल थनहवला तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के लिए जबकि भाजपा पूर्वोत्तर के आखिरी गढ़ में कांग्रेस को शिकस्त देने के लिए जोर आजमाइश में लगी है। वहीं एमपी में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। बीजेपी राज्य में लगातार 15 सालों से सत्ता में है। सत्तारूढ़ बीजेपी जहां चौथी बार सत्ता में आने के लिए चुनावी मैदान में है तो वहीं, कांग्रेस को राज्य में अपना 15 साल का सूखा खत्म करने की उम्मीद है।

तीन चुनाव अधिकारियों की हार्ट अटैक से हुई मौत

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों की ड्यूटी के दौरान तीन चुनाव अधिकारियों की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हो गई। चुनाव आयोग के एक अधिकारी की मौत दिल का दौरा पड़ने से मध्‍य प्रदेश के गुना में हुई, जबकि इंदौर में दो अधिकारियों की मौत की खबर आई है।

इंदौर में 55 वर्षीय सहायक शिक्षक की सुबह दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नेहरू नगर के एक मतदान केंद्र में चुनाव ड्यूटी कर रहे कैलाशचंद्र पटेल (55) को वोटिंग शुरू होने से घंटा भर पहले सुबह सात बजे के आस-पास दिल का दौरा पड़ा। उन्हें एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। उन्होंने बताया कि पटेल नजदीकी कस्बे महू के एक सरकारी विद्यालय में बतौर सहायक शिक्षक पदस्थ थे। अधिकारी ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान दम तोड़ने वाले सरकारी कर्मचारी के परिवार को निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।