You are currently viewing बुलंदशहर हिंसा : बजरंग दल जिलाध्यक्ष, BJP युवा मोर्चा अध्यक्ष और VHP नेता समेत 78 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, दो गिरफ्तार , मगर गायों के हत्यारें पकड़ने में पुलिस नाकाम

बुलंदशहर हिंसा : बजरंग दल जिलाध्यक्ष, BJP युवा मोर्चा अध्यक्ष और VHP नेता समेत 78 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, दो गिरफ्तार , मगर गायों के हत्यारें पकड़ने में पुलिस नाकाम

बुलंदशहर ( PLN) बुलंदशहर जिले के स्याना में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह हत्याकांड मामले में बजरंग दल जिला सयोजंक योगेश राजपूत, BJP युवा मोर्चा और VHP के कार्यकर्ता समेत 78 लोगो के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि गायों की हत्या करने वालों पर आखिर पुलिस कब FIR दर्ज करेगी। उन हत्यारों को कब गिरफ्तार करेगी।

योगेश राजपूत बजरंग दल का जिला संयोजक है. ये सभी आरोपी स्याना इलाके के रहने वाले हैं.

BJP युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल और VHP के कार्यकर्ता उपेंद्र राघव है. 28 लोगों के खिलाफ नामजद FIRदर्ज की गई जबकि 60 अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है.

पुलिस ने अब तक दो आरोपियों चमन और देवेंद्र की गिरफ्तार कर लिया है. जबकि चार अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी. जिला प्रसाशन उक्त आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जगह जगह दबिश दे रहा है.

सुबोध कुमार सिंह राठौर मूल रूप से एटा के रहने वाले थे उनके पिता राम प्रकाश जी यूपी पुलिस में दरोगा थे. उनके पिता पुलिस मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शहीद हुए थे. मृतक आश्रित में सुबोध को पुलिस विभाग में दरोगा के पद पर नौकरी मिली थी. वह वर्ष 2017 में इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोट हुए अपनी मां के बेहद करीब थे.

 

जिला प्रशासन ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए धरपकड तेज कर दी है. 2 नामजद आरोपी गिरफ्तार हो चुके है जिसकी जिला प्रशासन ने की पुष्टि की है. शाम तक कई गिरफ्तारी होना संभव दिख रहा है. 17 गंभीर धाराओं में 27 नामजद और 50 से 60 अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. एहतियात के तौर पर आसपास के जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. एसआईटी के एडीजी ने बुलन्दशहर पहुँचकर जांच शुरू कर दी है. ज़िला प्रशासन ने की अफवाहों पर ध्यान नही देने की अपील करते हुए स्थिति को नियंत्रित कर लिया है.

 

शहीद सुबोध के बेटे अभिषेक ने कहा कि मेरे पिता मुझे एक अच्छा नागरिक बनाना चाहते थे. जो समाज में धर्म के नाम पर हिंसा ना फैलाए. आज इस हिंदू-मुस्लिम झगड़े की वजह से मेरे पिता की जान चली गई, कल किसके पिता की जान जाएगी?