पंजाब बंद के तनाव के माहौल को देखते हुए तकनीकी शिक्षा मंत्री ने की घोषणा, कल बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज





जालंधर:(PLN) पंजाब बंद की चेतावनी को देखते हुए तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज सोमवार को एक उच्चस्तरीय मीटिंग का आयोजन किया। जिसमें कल मंगलवार 13 अगस्त को स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला किया गया। इस मीटिंग का आयोजन डीसी दफ्तर में किया गया जिसमें शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत मंत्री अरुणा चौधरी, सांसद संतोख सिंह चौधरी, राज कुमार चब्बेवाल, सुशील रिंकू और परगट सिंह के साथ रविदास समुदाय के बड़े नेता भी शामिल रहे।

मीटिंग में मौजूद नेताओं के साथ चर्चा के बाद कल स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया गया। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने यह ऐलान कर दिया कि कल कोई भी शिक्षण संस्थान नहीं खुलेगा। चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि यदि 13 अगस्त को कोई स्कूल-कॉलेज खुला पाया गया तो उस पर सख्त ऐक्शन लिया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर धरने को लेकर जालंधर के सर्किट हाउस में पंजाब सरकार के नेताओं की जिला प्रशासन के साथ मीटिंग की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी, कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी और जालंधर से कांग्रेस के सांसद संतोख सिंह चौधरी मौजूद रहे। इस मौके चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि 13 अगस्त को जो भारत बंद की कॉल दी गई है, उसमें पंजाब सरकार के नेताओं की तरफ से रोष प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्कर कल सड़कों पर उतर कर रविदास भाईचारे का समर्थन देते हुए मोदी सरकार खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन करेंगे। बता दें, रविवार को आयोजित प्रैस कांफ्रेंस में अखिल भारतीय आदि धर्म समाज मिशन के राष्ट्रीय प्रधान संत सतिंदर सिंह हीरा ने कहा था कि पंजाब बंद में विभिन्न रविदास संगठन जैसे गुरू रविदास संप्रदाय सोसायटी, डॉ. अम्बेडकर सभा, भगवां दलित संगठन तथा अन्य दलित संगठन शामिल हैं। इन सभी संगठनों ने पंजाब बंद में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने सभी संगठनों से बंद दौरान शांति बनाए रखने की भी अपील की है।

Gurdwara Talahn Sahib
error: Content is protected !!